carandbike logo

भारत में फोर्ड की इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की योजना ठंडे बस्ते में गई

language dropdown

कार निर्माता ने केंद्र सरकार की प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव स्कीम के लिए स्वीकृत होने के बावजूद भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के निर्माण न करने का फैसला किया.

भारत में फोर्ड की इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की योजना ठंडे बस्ते में गई expand फोटो देखें

फोर्ड इंडिया ने भारत में इलेक्ट्रिक वाहन बनाने की अपनी योजना को ठंडे बस्ते में डाल दिया है. कार निर्माता ने भारत सरकार की उत्पाद लिंक्ड प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना के लिए अपने चल रहे व्यापार पुनर्गठन के हिस्से के रूप में आवेदन किया था. पीएलआई योजना के तहत, फोर्ड ने निर्यात और घरेलू बाजारों के लिए ईवी के निर्माण के लिए अपनी दो विनिर्माण प्लांट में से एक का उपयोग करने पर विचार किया था, हालांकि अब उसने घोषणा की है कि वह अब ऐसा नहीं करने जा रही है. 

यह भी पढ़ें: फोर्ड का तामिलनाडु प्लांट खरीदना चाहते हैं कुछ विदेशी कार निर्माता: राज्य सरकार

कंपनी ने एक बयान में कहा, "सावधानीपूर्वक समीक्षा के बाद, हमने किसी भी भारतीय प्लांट से निर्यात के लिए ईवी निर्माण को आगे नहीं बढ़ाने का फैसला किया है. हम उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहनों के तहत हमारे प्रस्ताव को मंजूरी देने के लिए सरकार के आभारी हैं और जब तक हमने अपनी खोज जारी रखी, तब तक हम उसके समर्थन में रहे.

45p34d2oफोर्ड ने पिछले साल भारत में कार निर्माण कार्य बंद किया

फोर्ड इंडिया ने पिछले साल सितंबर में अपने घरेलू कार निर्माण कार्यों को रोकने की घोषणा की थी, जिसमें निर्यात बाजारों के लिए विनिर्माण कैलेंडर वर्ष के अंत तक समाप्त हो गया था. हालांकि कंपनी ने निर्यात बाजारों के लिए इंजनों का निर्माण किया था जो इस तिमाही (Q2 2022) को बंद करने के लिए तैयार हैं.

यह भारत में अपनी विनिर्माण सुविधाओं को कैसे प्रभावित करेगा, इस पर आते हुए फोर्ड ने टिप्पणी की, “फोर्ड इंडिया की पहले से घोषित व्यापार पुनर्गठन योजना के अनुसार जारी है, जिसमें हमारी विनिर्माण सुविधाओं के लिए अन्य विकल्प तलाशना भी शामिल है. हम पुनर्गठन के प्रभावों को कम करने के लिए एक समान और संतुलित योजना देने के लिए यूनियनों और अन्य हितधारकों के साथ मिलकर काम करना जारी रखेंगे."

nfk1g3mkफोर्ड ने मस्टैंग कूप सहित अपने वैश्विक लाइनअप से मॉडल आयात और बेचने की योजना बनाई है
0 Comments

फोर्ड की वर्तमान पुनर्गठन योजनाओं में भारतीय बाजार के लिए सीबीयू केवल लाइन-अप में जाना शामिल है, जिसमें मस्टैंग और ऑल-इलेक्ट्रिक मच-ई जैसे मॉडल भारत में आने की उम्मीद है, इसके वैश्विक रेंज के अन्य मॉडलों के भी होने की संभावना है. कंपनी टाटा मोटर्स और ह्यू्न्दे के साथ देश में अपनी मौजूदा विनिर्माण सुविधाओं को बेचने की भी तलाश कर रही है, जो कथित तौर पर संयंत्रों का अधिग्रहण करने में रुचि रखे हुए हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.