carandbike logo

महिंद्रा अपने बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म के लिए फोक्सवैगन से ईवी पार्ट्स लेगा

language dropdown

महिंद्रा का लक्ष्य फोक्सवैगन ग्रुप के एमईबी के इलेक्ट्रिक पार्ट्स जैसे इलेक्ट्रिक मोटर्स, बैटरी सिस्टम कंपोनेंट्स और बैटरी सेल का इस्तेमाल अपनी अगली-पीढ़ी की बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन (बीईवी) प्लेटफॉर्म को विकसित करने के लिए करना है.

सहयोग के दायरे का मूल्यांकन करने के लिए दोनों कंपनियों ने 18 मई को एक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए expand फोटो देखें
सहयोग के दायरे का मूल्यांकन करने के लिए दोनों कंपनियों ने 18 मई को एक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए

महिंद्रा एंड महिंद्रा और फोक्सवैगन ने घोषणा की है कि वे महिंद्रा के नए "बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म" के लिए एमईबी (मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक-ड्राइव टूलकिट) प्लेटफॉर्म के लिए विकसित इलेक्ट्रिक घटकों का उपयोग करने की संभावना तलाश रहे हैं. दोनों कंपनियों ने सहयोग के दायरे का मूल्यांकन करने के लिए 18 मई, 2022 को चेन्नई में एक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए. इस साझेदारी के तहत, महिंद्रा का लक्ष्य फोक्सवैगन समूह के एमईबी इलेक्ट्रिक पार्ट्स जैसे इलेक्ट्रिक मोटर्स, बैटरी सिस्टम कंपोनेंट्स और बैटरी सेल का उपयोग अपने नेक्स्ट-जेन बॉर्न इलेक्ट्रिक विजन (बीईवी) प्लेटफॉर्म को विकसित करने के लिए करना है, जो नए ईवी की एक श्रृंखला को जन्म देगी.

यह भी पढ़ें: थॉमस कप विजेता चिराग शेट्टी ने XUV700 की जल्द डिलेवरी दिलाने की आनंद महिंद्रा से की सिफारिश, मिला यह मजेदार जवाब

फोक्सवैगन ने अपने एमईबी इलेक्ट्रिक आर्किटेक्चर को एक ओपन व्हीकल प्लेटफॉर्म के रूप में डिजाइन किया है, जो अन्य कार निर्माताओं को ईवी कंपोनेंट्स को सोर्स करने और त्वरित और लागत प्रभावी तरीके से इलेक्ट्रिक वाहनों के अपने पोर्टफोलियो का निर्माण करने की अनुमति देता है. महिंद्रा और फोक्सवैगन का कहना है कि इस साझेदारी का संयुक्त उद्देश्य भारतीय ऑटोमोटिव बाजार का इलेक्ट्रीकिकरण करना है. हालांकि इसमें निश्चित रूप से बहुत अधिक गुंजाइश है, फिलहाल दोनों कंपनियां साझेदारी के दायरे का मूल्यांकन कर रही हैं. इस साझेदारी के आधार पर, हम भविष्य में ईवी कंपोनेंट्स के संयुक्त विकास को भी देख सकते हैं.

t2m2mn3s
महिंद्रा का लक्ष्य फोक्सवैगन समूह के एमईबी इलेक्ट्रिक पार्ट्स जैसे इलेक्ट्रिक मोटर्स, बैटरी सिस्टम कंपोनेंट्स और बैटरी सेल का उपयोग करना है

समझौता मूल्यांकन चरण के साथ-साथ आपूर्ति के गैर-बाध्यकारी दायरे के लिए बाध्यकारी नियमों की तरफ भी इशारा करता है. बाध्यकारी आपूर्ति समझौते पर लगातार रचनात्मक और कानूनी रूप से अनुपालन किया जाएगा, और यह 2022 के अंत तक पूरा हो जाएगा. हमने कंपनी की भविष्य की योजनाओं पर अधिक स्पष्टीकरण के लिए महिंद्रा से संपर्क किया, हालांकि, कंपनी टिप्पणी के लिए तुरंत उपलब्ध नहीं थी.

फोक्सवैगन ग्रुप बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट मेंबर फॉर टेक्नोलॉजी और फोक्सवैगन ग्रुप कंपोनेंट्स के सीईओ थॉमस श्मॉल ने कहा, "महिंद्रा के साथ, हम भारत के इलेक्ट्रीकिकरण में महत्वपूर्ण योगदान देना चाहते हैं, यह एक विशाल ऑटोमोटिव बाजार है और हम इसको बढ़ावा देने में सहयोग करना चाहते हैं, जिसके लिए हम एमईबी प्लेटफॉर्म के जरिये हर वाहन निर्माता के लिए कंपोनेंट्स मुहैया कराएंगे. यह ईवी की दुनिया के लिए महत्वपूर्ण है और हम दुनिया में हर कंपनी और हमारे ग्राहकों के लिए प्रतिस्पर्धी समाधान पेश करेंगे."

qq71bqj4
महिंद्रा अभी जुलाई 2022 में बीईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित अपनी नई-जेनरेशन ईवी के कॉन्सेप्ट को पेश करने के लिए कमर कस रहा है
0 Comments

इस साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए, राजेश जेजुरिकर, कार्यकारी निदेशक, ऑटो और फार्म सेक्टर, महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने कहा: "हम इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्पेस में एक महत्वपूर्ण वैश्विक निवेशक फोक्सवैगन के साथ अपने महत्वाकांक्षी बॉर्न इलेक्ट्रिक विज़न के लिए रणनीतिक भागीदार करके बहुत खुश हैं.यह ऑक्सफोर्डशायर यूके में जल्द ही सामने आने वाले हमारे अगली पीढ़ी के "बॉर्न इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म" को विकसित करने के लिए एक ढांचा प्रदान करेगी. भारत,यूके औ डेट्राइट में हमारी टीमें एक उत्साहपूर्वक सांसे थमा देने वाला भविष्य का वाहन तैयार कर रही हैं." महिंद्रा अभी जुलाई 2022 में बीईवी प्लेटफॉर्म पर आधारित अपनी नई-जेनरेशन ईवी कॉन्सेप्ट को पेश करने के लिए कमर कस रही है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.