carandbike logo

पोर्श 718 केमैन GT4 RS भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 2.54 करोड़ से शुरू

language dropdown

केमैन जीटी4 आरएस भारत में बिक्री के लिए जाने वाली 718 केमैन का सबसे शक्तिशाली और महंगा मॉडल है.

पोर्श 718 केमैन GT4 RS भारत में लॉन्च, कीमत ₹ 2.54 करोड़ से शुरू expand फोटो देखें

पोर्श ने भारत में नई 718 केमैन  GT4 RS लॉन्च की है, जिसकी कीमत रुपये 2.54 करोड़ (एक्स-शोरूम इंडिया) से शुरू होती है. ट्रैक-केंद्रित GT4 RS भारत में बिक्री के लिए जाने वाली 718 केमैन का सबसे शक्तिशाली मॉडल है, इसके अलावा यह रेंज में सबसे महंगा मॉडल भी है. पोर्श की RS बैजिंग प्राप्त करने वाली यह केमैन की पहली पीढ़ी भी है. मानक केमैन GT4 की तुलना में, RS हल्की है और इसमें कई अधिक प्रदर्शन सरीखे बदलाव मिलते है.

यह भी पढ़ें: पोर्श इंडिया ने 2022 की पहली तिमाही में 22 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की

इसमें 4.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड इंजन मिलता है जो 493 बीएचपी और  450 एनएम का टॉर्क विकसित करता है. GT4 की तुलना में, रेडलाइन क्रमशः 79 बीएचपी और 31 एनएम की अधिक शक्ति और टॉर्क के साथ आता है. इंजन में मौजूदा रियर फेंडर वेंट्स के साथ-साथ रियर क्वार्टर विंडो की जगह नए वेंट्स के साथ एक संशोधित एयर-इनटेक सिस्टम भी है. इंजन को 7-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जिसमें पिछले पहियों को पावर भेजी जाती है. पोर्श ने केमैन के कुछ वजन को भी कम कर दिया है, जिसमें RS मानक GT4 की तुलना में लगभग 35 किलोग्राम हल्का है. यह तेज 3.4 सेकंड 0-100 किमी प्रति घंटे स्प्रिंट समय (4.4 सेकंड के मुकाबले) और 315 किमी प्रति घंटे की उच्च गति के बराबर है.

qmuuk11oमानक GT4 की तुलना में RS में ज्यादा रेविंग इंजन, ज्यादा पावर, अपग्रेडेड एयरो और मैकेनिकल मिलते हैं

कार में अन्य परिवर्तनों में संशोधित डैम्पर्स, स्प्रिंग्स और एंटी-रोल बार सहित RS-विशिष्ट सस्पेंशन सेट-अप के साथ बड़े ब्रेक शामिल हैं.

वजन बचाने के उपाय बॉडीवर्क में कार्बन फाइबर री-एन्फोर्स्ड प्लास्टिक के अधिक व्यापक उपयोग के लिए आते हैं जैसे बोनट और फ्रंट फेंडर, लाइटवेट रियर ग्लास और कम ध्वनि इन्सुलेशन. GT4 RS को मानक GT4 की तुलना में एक उन्नत वायुगतिकी पैकेज भी मिलता है, जो उनकी प्रदर्शन सेटिंग्स में 25 प्रतिशत अधिक डाउनफोर्स की पेशकश करता है.

0 Comments

अपनी कीमत पर, केमैन GT4 RS पोर्श 911 क्षेत्र में अच्छी तरह से तैयार की गई कार है,जिसकी कीमतें नियमित 911 कैरेरा रेंज की तुलना में अधिक हैं और 911 GT3 के समान हैं.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.