carandbike logo

पेट्रोल-हाइब्रिड रूप में अक्टूबर 2022 में आ सकती है नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा

language dropdown

नई इनोवा के टोयोटा मोनोकोक टीएनजीए प्लेटफॉर्म पर बनने और फ्रंट-व्हील ड्राइव होने की उम्मीद है.

पेट्रोल-हाइब्रिड रूप में अक्टूबर 2022 में आ सकती है नई टोयोटा इनोवा क्रिस्टा expand फोटो देखें

कुछ समय से टोयोटा नई पीढ़ी की इनोवा क्रिस्टा का परीक्षण कर रही है. हालाँकि, इसकी शुरुआत अगले साल के शुरू में होने की उम्मीद थी, नई रिपोर्टों से पता चलता है कि नई इनोवा की शुरुआत अक्टूबर के अंत तक हो सकती है. जैसा कि हम कुछ समय से जानते हैं, नई इनोवा के अपने मौजूदा लैडर फ्रेम चेसिस से दूर जाने और टोयोटा के मोनोकोक टीएनजीए आर्किटेक्चर को अपनाने की उम्मीद है. इसके अतिरिक्त, टोयोटा ने हाल ही में भारत में इनोवा हाइक्रॉस नाम का ट्रेडमार्क किया है जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह बिल्कुल नए मॉडल का नाम हो सकता है.

यह भी पढ़ें: टोयोटा ने भारत में इनोवा हाइक्रॉस नाम को ट्रेडमार्क कराया, वैक्ष्विक स्तर पर टैस्टिंग पर आई नज़र

नई रिपोर्ट के अनुसार, नई इनोवा, कोडनेम 560बी, टोयोटा के टीएनजीए-सी प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसका इस्तेमाल वैश्विक बाजारों में कोरोला द्वारा भी किया जाता है और यह इनोवा क्रिस्टा से छोटी होगी. हालांकि व्हीलबेस के बारे में कहा जाता है कि यह 2850 मिमी से अधिक लंबा है.सबसे बड़ी बात एमपीवी के पावरट्रेन में बदलाव है. जहां क्रिस्टा में रियर व्हील ड्राइव होगा,वहीं नई इनोवा के फ्रंट-व्हील-ड्राइव होने और डीजल इंजन को लाइन-अप से पूरी तरह से छोड़ने की उम्मीद है. मौजूदा मॉडल की 2.7-लीटर पेट्रोल और 2.4-लीटर डीजल इंजन की रेंज के विपरीत, नई इनोवा एक पेट्रोल-हाइब्रिड पेश की जानी है, जिसमें इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ संयोजन में पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है ताकि ईंधन दक्षता को अधिकतम करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया जा सके.

41m0ef4kनई इनोवा के केवल पेट्रोल-हाइब्रिड होने की उम्मीद है। (फोटो क्रेडिट: मोटरबीम)

स्टाइल की बात करें तो नई इनोवा की वैश्विक बाजारों में कारों और एसयूवी की नवीनतम रेंज पर देखी गई टोयोटा की नई डिजाइन दिशा का पालन करने की उम्मीद है. स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि नई इनोवा जेनेरिक एमपीवी सिल्हूट को बरकरार रखती है और वर्तमान क्रिस्टा की तुलना में इसका फ्रंट फेस अधिक आकर्षक है. अन्य बदलाव संकेतों में एक नए डिज़ाइन की ग्रिल है जो स्लीकर हेडलैम्प्स से घिरी हुई है.

इस बीच केबिन के वैश्विक बाजारों से अन्य टीएनजीए-सी आधारित टोयोटा के साथ इन-लाइन होने की उम्मीद है और इसे खरीदारों के लिए और अधिक आकर्षक बनाने के लिए नवीनतम तकनीक के साथ पैक किया जाएगा.जब भारत की बात आती है, तो हम उम्मीद कर सकते हैं कि टोयोटा स्थानीय रूप से नई इनोवा का निर्माण करेगी जैसा कि कंपनी ने पिछली दो पीढ़ियों के साथ किया था.

0 Comments

सूत्र: Autocar India
 

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.