carandbike logo

जीप मेरीडियन 3-रो एसयूवी को लॉन्च से पहले मिली 1200 बुकिंग

language dropdown

जीप मेरीडियन के लिए बुकिंग 3 मई, 2022 को शुरू हुई और अब तक बुकिंग के मामले में कंपनी को एसयूवी के लिए जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है.

जीप मेरीडियन 3-रो एसयूवी को लॉन्च से पहले मिली 1200 बुकिंग expand फोटो देखें

जीप इंडिया कल अपनी 7-सीटर एसयूवी - मेरीडियन लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है. कार के लॉन्च से पहले, कंपनी ने 3 मई, 2022 से एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू कर दी थी और प्रतिक्रिया अच्छी रही है. कारैंडबाइक को पता चला है कि लॉन्च होने से पहले ही एसयूवी को 1200 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई है और यह दर्शाता है कि भारत में 7-सीटर पूर्ण आकार एसयूवी सेगमेंट में कितनी दिलचस्पी है. दरअसल, इनमें से 300 बुकिंग कंपनी द्वारा देश में आधिकारिक तौर पर बुकिंग शुरू करने से पहले ही आ गई थी. जीप मेरीडियन एक ऐसे सेगमेंट में कदम रखती है, जिसमें पहले से ही टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसे खिलाड़ी स्थापित हो चुके हैं, जो कि फुल-साइज एसयूवी सेगमेंट की बादशाह भी है, क्योंकि एसयूवी की औसत बिक्री लगभग 2000 यूनिट प्रति माह है. दूसरी SUV जिसका मुकाबला है वह है MG Gloster, जो तकनीक से भरपूर है.

3mi3sm38फॉर्च्यूनर इस सेगमेंट में अब तक 2000 यूनिट्स की औसत मासिक बिक्री के साथ सर्वोच्च स्थान पर है

मेरीडियन भी काफी फीचर लोडेड हैं. उपकरण के संदर्भ में, जीप मेरीडियन एसयूवी 10.1-इंच टचस्क्रीन, 10.2-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एक एम्बेडेड सिम के साथ कनेक्टेड कार टेक, एक पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, वायरलेस फोन चार्जिंग, पावर्ड फ्रंट सीटों के साथ आएगी. इसके अलावा इसमें वेंटिलेटेड सीट्स के साथ और भी बहुत देखने को मिलगेा. सेफ्टी की बात की जाए तो नई मेरीडियन एसयूवी में छह एयरबैग, एक 360-डिग्री कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग शामिल है.

यह भी पढ़ें: रिव्यू: जीप मेरिडियन 3-रो एसयूवी

u18k0en4
0 Comments

जीप मेरीडियन का निर्माण पुणे के पास कंपनी के रंजनगांव प्लांट में किया जाएगा और फिलहाल इसे केवल डीजल इंजन के साथ पेश किया जाएगा. जीप मेरीडियन एसयूवी में पावर परिचित 2.0-लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन दिया गया है जो 168 बीएचपी और 350 एनएम टार्क विकसित करता है, जो 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमेटिक यूनिट्स के साथ है. फ्रंट-व्हील-ड्राइव सिस्टम दोनों गियरबॉक्स के साथ एक मानक फिटमेंट के रूप में आता है, लेकिन प्रस्ताव पर एक AWD भी है. जीप का कहना है कि मेरीडियन एसयूवी में 82 फीसदी तक लोकलाइज्ड कंपोनेंट्स का इस्तेमाल किया गया है.

आप जिसमें इंटरेस्टेड हो

नाइ कार मॉडल्स

Be the first one to comment
Thanks for the comments.